-->

Whatsapp मे आया कमाल का फीचर | ग्रुप ऐड्मिन के कंट्रोल मे होगा सब कुछ

 जैसा की आप सब जानते है व्हाट्सप्प एक Messaging एप है। जो की बार बार यूजर के इंटेरेस्ट के हिसाब से नए नए फीचर्स लाता रहता है। ऐसा ही एक ओर फीचर व्हाट्सप्प लेकर आया है यह फीचर ग्रुप ऐड्मिन के लिए होगा।


 

Whatsapp ग्रुप ऐड्मिन फीचर 

Whatsapp ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार अगर ग्रुप ऐड्मिन को किसी भी मेम्बर का मैसेज ठीक नहीं लगे तो ग्रुप ऐड्मिन उस मैसेज को डिलीट कर सकता है। इसके साथ ही अगर ग्रुप ऐड्मिन किसी भी मेम्बर का मैसेज डिलीट करता है तो सभी मेम्बर्स को Notification मिलेगा कि उस मैसेज को ऐड्मिन ने डिलीट कर दिया है। 

जानिए कैसे काम करेगा व्हाट्सप्प न्यू फीचर 

सबसे पहले आपको ये देखना होगा कि आपका व्हाट्सप्प अपडेट है या नहीं अगर नहीं है तो उसके लिए Playstore खोले उसमे व्हाट्सप्प सर्च करे और उसको अपडेट कर ले। 


उसके बाद व्हाट्सप्प मे जाए और आप जिस भी ग्रुप के ऐड्मिन हो उस ग्रुप पर क्लिक करे। ग्रुप मे जाने के बाद ये देखे कि हाल ही मे किसी मेम्बर का मैसेज आया हो ग्रुप मे तो उसको डिलीट करे उसके लिए आपको उस मैसेज पर Long Press करना होगा उसके बाद आपको ऊपर कि तरफ डिलीट का Symbol दिखेगा उस पर क्लिक करे।


उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने तीन ऑप्शन दिखाई देंगे उनमे से सबसे पहला ऑप्शन Delete For Everyone का होगा। उस पर क्लिक करके आप बड़ी ही आसानी से किसी भी मेम्बर का मैसेज डिलीट कर सकते है। 

मुझे आशा है कि आपको मेरी पोस्ट काम आई होगी। यदि आपको कोई समस्या आई हो या सुझाव हो, तो कृपया नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपने विचार साझा करें। आपकी प्रतिक्रिया मेरे लिए महत्वपूर्ण है और भविष्य के लेखों में सुधार करने में मदद करेगी। पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद!

यह भी पढे...